प्रेस विज्ञप्ति

22.09.2020

गेल ने फ्रॉस्ट एंड सुलिवन और टीईआरआई की सस्टेनेबिलिटी 4.0 अवार्ड्स 2020 का लीडर्स अवार्ड जीता

नई दिल्ली, 22 सितंबर, 2020 : गेल (इंडिया) लिमिटेड ने फ्रॉस्ट एंड सुलिवन- एमईएएसए के 11वें संस्करण में व्यापक व्यापार प्रसंस्करण क्षेत्र की श्रेणी तथा टीईआरआई - द एनर्जी एंड रिसोर्सेज इंस्टीट्यूट की सस्टेनेबिलिटी 4.0 अवार्ड्स 2020 का लीडर्स अवार्ड जीता है। यह पुरस्कार सतत विकास पद्धति में कॉर्पोरेट्स को पहचान दिलाता है जो स्‍थायित्‍व के लिए एक औसत दर्जे का और सत्यापन योग्य ढांचा प्रदान करता है।
श्री मनोज जैन, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, गेल ने कहा, " फ्रॉस्ट एंड सुलिवन और टीईआरआई अवार्ड की जूरी द्वारा इस वर्ष व्यापक व्यापार प्रसंस्करण क्षेत्र की श्रेणी के लीडर्स के रूप में चुने जाने पर हम अत्‍यंत प्रसन्‍न और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह पुरस्कार मूल रूप से पर्यावरण के प्रति जागरूकता का विकास का परिणाम है, जिसके लिए गेल पिछले 36 वर्षों से प्रयासरत है।”
फ्रॉस्ट एंड सुलिवन और टीईआरआई पुरस्कार हेतु मूल्यांकन एक गहन और व्यापक मूल्यांकन है जो स्‍थायित्‍व के सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों को कवर करते हुए एक सुपरिभाषित संरचना पर आधारित है।

गेल के बारे में:
गेल (इंडिया) लिमिटेड भारत की अग्रणी प्राकृतिक गैस कंपनी है जिसकी प्राकृतिक गैस मूल्य श्रृंखला के व्‍यापार, संचरण, एलपीजी का उत्‍पादन एवं संचरण, एलएनजी री-गैसीफिकेशन, पेट्रोकेमिकल्स, शहर गैस, ईएंडपी आदि के क्षेत्र में विविध हित है । यह लगभग 12,200 कि.मी. उच्‍च दबाव वाली ट्रंक पाइपलाइन नेटवर्क स्‍वामित्‍व और प्रचालन करता है। यह 6700 कि.मी. लम्बी विविध पाइपलाइन परियोजनाओं पर समवर्ती रूप से काम कर रहा है। गेल का गैस ट्रांसमिशन में 70% बाजार हिस्सेदारी पर अधिकार है और भारत में 55% से अधिक की गैस ट्रेडिंग की हिस्सेदारी है। शहर गैस वितरण में भी गेल और इसकी सहायक कंपनियों/ संयुक्त उद्यम का सुदृढ़ बाजार हिस्सेदारी है। द्रवीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) बाजार में, गेल का पोर्टफोलियो विश्‍व में सबसे बड़े पोर्टफोलियों में से एक है। वेबसाइट: www.gailonline.com

Also in this Section