प्रेस विज्ञप्ति

22-10-2020

गेल ने बेंगलूरु नगरपालिका को अपशिष्ट संग्रहण के लिए 18 सीएनजी वाहन प्रदान किए

बेंगलुरु, 22 अक्टूबर, 2020 : शहर में ' स्वच्छ भारत मिशन' के समर्थन हेतु, गेल (इंडिया) लिमिटेड ने आज एक करोड़ रुपये की लागत के 18 चार पहिया सीएनजी "ड्राई वेस्ट कलेक्शन व्हीकल्स" बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) को सुपुर्द किए।

श्री पी. मुरुगेसन, कार्यकारी निदेशक (दक्षिणी क्षेत्र), गेल (इंडिया) लिमिटेड और श्री विवेक वाथोडकर , मुख्य महाप्रबंधक महाप्रबंधक (सीजीडी), गेल गैस लिमिटेड की उपस्थिति में बीबीएमपी के माननीय प्रशासक श्री गौरव गुप्ता और श्री मंजूनाथ प्रसाद, आयुक्त, बीबीएमपी द्वारा वाहनों को हरी झंडा दिखाकर रवाना किया गया।

गेल की कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व पहल के तहत प्रदान किए जाने वाले इन वाहनों का उपयोग सूखे कचरे के संग्रहण के लिए किया जाएगा। वे दोहरे ईंधन पर चलते हैं, अर्थात, संपीड़ित प्राकृतिक गैस (CNG) और पेट्रोल। सीएनजी एक पर्यावरण अनुकूल ईंधन है, जो पारंपरिक ईंधन की तुलना में सस्ता है और रखरखाव लागत को भी कम करता है।
गेल गैस लिमिटेड घरों और उद्योगों के लिए प्राकृतिक गैस के साथ-साथ बेंगलुरु में सीएनजी की आपूर्ति कर रहा है। गेल अपने स्वामित्व की दाभोल - बेंगलुरु प्राकृतिक गैस पाइपलाइन को संचालित करता है और वर्तमान में कोच्चि – कोट्टनाड - बेंगलुरु मेंगलुरू पाइपलाइन परियोजना ,जो पूरी होने वाली है, को क्रियान्वित कर रहा है।

Last Updated: अक्टूबर 22, 2020

Also in this Section